संपर्क

निदेशक प्रोफाइल



श्री एस बी तनेजा, वैज्ञानिक ‘जी’ ने निदेशक ईसा, दिल्ली के पद पर 05 मार्च 2015 को कार्यभार ग्रहण किया। उन्होंने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान से कंप्यूटर विज्ञान में प्रौद्योगिकी निष्णात (M.Tech) की शिक्षा तथा दिल्ली विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रॉनिक्स में विज्ञान निष्णात (M.Sc) की शिक्षा प्राप्त की।
इंस्टीट्यूट आफ आर्मामेंट टेक्नोलोजी (IAT) से एक वर्ष के इलेक्ट्रोलिक्स अध्येतावृति पाठ्यक्रम  पूर्ण करने के उपरांत नवंबर 1988 में उन्होंने डी.आर.डी.ओ में कार्यभार ग्रहण किया और वैमानिक विकास संस्थान (ADE)  बैंगलोर में उनको वैज्ञानिक ‘बी’ के पद पर तैनात किया गया। उन्होंने मानवरहित विमान के लिए टेलीकमांड और ट्रेकिंग स्टेशनों के डिजाइन और विकास के लिए कार्य किया। उन्होंने मानवरहित वायुयान के लिए ग्राउंड कंट्रोल स्टेशन (GCS) सॉफ्टवेयर विकसित किया। उन्होंने मानवरहित वायुयान के सिम्युलेटर के डिजाइन और विकास मे भी योगदान दिया और लिए ग्राउंड कंट्रोल स्टेशन (GCS) के प्रणाली एकीकरण के लिए भी उत्तरदायी थे।
उन्होंने पद्धति अध्ययन एवं विश्लेषण संस्थान (ईसा), दिल्ली में दिसंबर 1995 में कार्यभार ग्रहण किया। उन्होंने टीम लीडर विभागाध्यक्ष, परियोजना निदेशक और ग्रुप निदेशक के रुप में विभिन्न जिम्मेदारियों का सफलतापूर्वक निर्वहन किया है। इन पदों पर रहते हुए, उन्होंने प्रौद्योगिकियों, आर्किटेक्चर, उत्पादन, थल युद्धक्रीड़ा प्रणाली के प्रचालन और फील्ड में समर्थन के लिए डिजाइन और विकास में योगदान दिया।


.
.
.
.
Top