संपर्क
DRDO
मुख्य पृष्ठ > डी आई पी आर > पुरस्कार

पुरस्कार

 

  • डीआईपीआर, दिल्ली और वैज्ञानिक विश्लेषण समूह (एसएजी) दिल्ली ने संयुक्त रूप से वर्ष 2014 के लिए डीआरडीओ टाइटेनियम ट्रॉफी के विजेता रहे हैं।
  • संस्थान ने सशस्त्र बलों के अधिकारी और अन्य रैंक/एयरमैन/नाविकों की चयन प्रणाली के विकास में उत्कृष्ट योगदान दिया है। स्व-सहायता पुस्तिकाओं और कर्मियों के प्रशिक्षण के माध्यम से विभिन्न भौतिक और सामाजिक-सांस्कृतिक वातावरणों के साथ ही सैनिकों को परिचालन दक्षता और प्रभावशीलता को अनुकूलित करने के लिए आवश्यक मनोवैज्ञानिक आदानों से लैस करने में योगदान दिया है। अनुसंधान सहायता को विभिन्न अर्धसैनिक बलों और नागरिक संगठनों के लिए भी विस्तारित किया गया है। संस्थान को भारत सरकार के माननीय रक्षा मंत्री द्वारा डीआरडीओ की 'टाइटेनियम ट्राफी -2014' से सम्मानित किया गया है।

    Director DIPR along with Director SAG receiving Titanium Trophy from 
                                 Hon'ble Raksha Mantri Sh. Manohar Parrikar

    माननीय रक्षा मंत्री श्री मनोहर पर्रिकर से प्राप्त टाइटेनियम ट्राफी प्राप्त करते हुए निदेशक डीआईपीआर के साथ निदेशक एसएजी

  •  डॉ. उपदेश कुमार, वैज्ञानिक 'जी' को डीआरडीओ साइंटिस्ट ऑफ द ईयर अवार्ड
  • डीआईपीआर के डॉ. उपदेश कुमार, वैज्ञानिक 'जी', को हाल ही में 14 नवंबर, 2015 को भारत सरकार के माननीय रक्षामंत्री द्वारा वर्ष का वैज्ञानिक पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

    Award Ceremony at DRDO Director's Conclave 2015, NSTL, Vishakhapatnam

    डीआरडीओ निदेशक कॉनक्लेव 2015, एनएसटीएल, विशाखापत्तनम में पुरस्कार समारोह

  • डॉ. के. रामचंद्रन, वैज्ञानिक 'जी' और उनकी टीम को डीआरडीओ 'आत्म निर्भरता 2015 में उत्कृष्टता के लिए अग्नि पुरस्कार' प्रदान किया गया
  • हाल ही में,  डॉ. के. रामचंद्रन, बैज्ञानिक 'जी' और उनकी टीम को भारत सरकार के माननीय रक्षामंत्री  द्वारा 'आत्म-निर्भरता 2015 में उत्कृष्टता के लिए अग्नि पुरस्कार' प्रदान किया गया है।

    Dr K Ramachandran, Director DIPR receiving Agni Award for Excellence in Self Reliance from Hon'ble Raksha Mantri Sh. Arun Jaitley

    माननीय रक्षा मंत्री श्री अरुण जेटली से आत्मनिर्भरता में उत्कृष्टता के लिए अग्नि पुरस्कार प्राप्त करते हुए डीआईपीआर के निदेशक, डॉ. के रामचंद्रन।

    • डीआरडीओ द्वारा श्री कुलदीप गोयल, वैज्ञानिक 'सी' को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पुरस्कार -2013 से सम्मानित किया गया।
    • डीआरडीओ द्वारा डॉ. गुरप्रीत कौर, वैज्ञानिक 'डी' को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पुरस्कार -2013 प्रदान किया गया।
    • डीआरडीओ द्वारा सुश्री स्वाती जोहर, वैज्ञानिक 'सी' को राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पुरस्कार -2013 प्रदान किया गया।
    • व्यक्तित्व और व्यक्तिगत मतभेद, एल्जेवियर, एम्स्टर्डम, नीदरलैंड्स के संपादकों द्वारा सितंबर 2015 में डॉ. वाई के नोगल, वैज्ञानिक 'एफ' को व्यक्तित्व और व्यक्तिगत राय नामक पत्रिका की समीक्षा में उत्कृष्ट योगदान का प्रमाण पत्र दिया गया है। वे संपादकीय बोर्ड के सदस्य हैं और उन्होंने पत्रिका के 78 से अधिक आलेखों की समीक्षा की है।
    • 23-25 जनवरी, 2015 के दौरान तिरुपति में आयोजित इंडियन एकेडमी ऑफ एप्लाईड साइकोलॉजी (आईएएपी) के 50 वें राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में श्री शशिकांत सिंह, टू 'ए' को 'कार्य संतुष्टि पर कार्यस्थल की आध्यात्मिकता और संगठनात्मक प्रतिबद्धता का प्रभाव' नामक आलेख के लिए 'प्रो. दीपक भट्ट सर्वश्रेष्ठ आलेख पुरस्कार' प्रदान किया गया।
    • डॉ. अर्चना, वैज्ञानिक 'डी' को डीआरडीओ द्वारा राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पुरस्कार -2014 प्रदान किया गया।
    • डॉ. ए सुरेश, वैज्ञानिक 'डी' को डीआरडीओ द्वारा राष्ट्रीय विज्ञान दिवस संगठन पुरस्कार -2014 से सम्मानित किया गया।
    • भारतीय स्वास्थ्य अकादमी (आईसीआईएएचपी-2006) के अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में डॉ. जनमेजय प्रधान, वैज्ञानिक 'एफ' को उत्कृष्ट योगदान के लिए राष्ट्रपति आईएएचपी से सम्मानित किया गया।
    .
    .
    .
    .
    Top