संपर्क
DRDO
मुख्य पृष्ठ > डी ऐ र इ > सम्मेलन/संगोष्ठियाँ

आयोजित सम्मेलनसेमीनार

इलेक्ट्रोनिक्स वारफेयर (ईटीईडब्ल्यू)-2000 सेमिनार में बढ़ता रूझान

आरएम के वैज्ञानिक सलाहकार डा. वी.के. आत्रे और एयर स्टाफ के वाइस चीफ तथा संयुक्त इलैक्ट्रोनिक वारफेयर बोर्ड के चेयरमैन, एयर मार्शल, वीके पाटनी, एसवाईएसएम, पीवीएसएम, वीआर.सी, एडीसी मुख्य अतिथि थे। एडीई/एएसआईईओ के निदेशक, ईटीईडब्ल्यू प्रबंधक समिति के चैयरमेन डॉ. केजी नारायण ने स्वागत संबोधन किया। डा. आत्रे ने उदघाटन भाषण दिया तथा वीके पाटनी ने मुख्य भाषण दिया। डीएआरएल के निदेशक और तकनीकी कार्यक्रम समिति के चैयरमेन श्री एन. दिवाकर ने सेमिनार का ब्यौरा दिया। डा. वी.के. कोशी, सीएमडी बीईएल ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया। सभी तीनों सेवाओं-वायु सेना, थल सेना और नौ सेना के प्रतिनिधि, आरसीएम, सीआरई, सीआरआई, के क्यूए विशेषज्ञ, डीआरडीओ प्रयोगशाला कुछ सरकारी क्षेत्रों के अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे।

इस सेमिनार को चार बैठकों में आयोजित किया गया और इन बैठकों का नाम रखा गया-इमर्जिंग थ्रीट्स तथा ईडब्ल्यू सिनेरियो, इलेक्ट्रोनिक्स सपोर्ट, इलेक्ट्रोनिक अटैक, इमर्जिंग टेक्नोलोजी। प्रत्येक बैठक में लगभग 6 पेपर पेश किए गए। सभी प्रतिनिधियों को ईडब्ल्यू प्रणालियों की मूल चीजों से युक्त सीडी के साथ सेमीनार की कार्यवाही ब्यौरा का दिया गया।
ईडब्ल्यू प्रौद्योगिकी में आत्म-निर्भरता पर आयोजित एक प्रदर्शनी की गई जिसमें डीआरडीओ, सरकारी क्षेत्र के उपक्रमों और भारतीय उद्योग द्वारा विकसित ईडब्ल्यू प्रणालियों तथा संघटकों के स्वदेशी रूप को प्रदर्शित किया गया।  
 
.
.
.
.
Top