संपर्क
DRDO

कार्य का क्षेत्र

भर्ती
सेप्टाम 2007 से डीआरडीओ मुख्यालय द्वारा डीआरडीओ अधिदिष्ट में सभी डीआरटीसी, प्रशासनिक एवं संबद्ध काडर (ग्रुप 'बी' और ग्रुप 'सी') के केंद्रीकृत चयन का आयोजन कर रहा है।  सही प्रतिभा को आकर्षित करने और भर्ती के लिए उपलब्ध प्रतिभा पूल को विस्तृत करने के लिए भावी कर्मचारियों को बाहर तक पहुंचने के लिए लीक से हटकर तरीकों की पड़ताल करने का प्रयास करता है।

डीआरडीओ द्वारा प्रस्तावित प्रस्ताव को ध्यान में रखते हुए,  उम्मीदवारों के मौलिक कौशल पर ध्यान केंद्रित करता है ताकि ये उम्मीदवार के मौलिक कौशल में अंतर्दृष्टि प्राप्त कर सकें और भूमिका के लिए सबसे मजबूत क्षमता और उपयुक्तता के साथ उम्मीदवार का चयन करें ताकि डीआरडीओ सही नौकरी के लिए सही कर्मचारी प्राप्त कर सके। सेप्टाम ने डीआरटीसी में भर्ती के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के साथ ही प्रशासनिक एवं संबद्ध काडर को संभालने का अनूठा अनुभव प्राप्त कर लिया है। सेप्टाम ने अपनी प्रणाली और प्रक्रिया विकसित की है ताकि उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया के हर चरण में पारदर्शिता, जवाबदेही और निष्पक्षता सुनिश्चित हो सके।

मूल्यांकन
हर साल डीआरडीओ के डीआरटीसी कार्मिकों का मूल्यांकन केंद्रीय रूप से  डीआरडीओ द्वारा आयोजित किया जाता है। इसमें सीमित लचीली पूरक योजना है और निष्पादन के मूल्यांकन का आकलन साक्षात्कार और एपीएआर अंकों के आधार पर किया जाता है, दोनों के भारांक बराबर है। पदोन्नति नीति अच्छी तरह से परिभाषित है और हर वर्ष 31 अगस्त को परिणाम घोषित किए जाते हैं।
प्रशिक्षण
सेप्टाम को वर्ष 2006 में डीआरटीसी और प्रशासनिक एवं संबद्ध कर्मियों के लिए डीआरडीओ प्रशिक्षण नीति के कार्यान्वयन की सुविधा देने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी (डीआरटीसी के कम से कम 75% कर्मियों के लिए 5 वर्षों में एक प्रशिक्षण)। सेप्टाम ने डीआरटीसी और प्रशासनिक एवं संबद्ध काडर के प्रशिक्षण कार्यक्रम को डीआरडीओ प्रयोगशालाओं और प्रतिष्ठानों के लिए प्रशिक्षण की आवश्यकता के आधार पर प्रशिक्षण कैलेंडर शुरू कर दिया है।


.
.
.
.
Top