Links

LSRB IMAGE

स्टाफ़


1. संबंधित संस्थान/संगठन व्यक्तिगत आधार पर प्रत्येक परियोजना के लिए आवश्यक विशेषज्ञता के क्षेत्र के साथ अनुसंधान फेलो/सहयोगियों की श्रेणियों और संख्या का आकलन करेंगे। उपयुक्त विशेषज्ञों के पैनल समस्याओं की प्रकृति, क्षमता के स्तर को ध्यान में रखते हुए इस आवश्यकता की जांच करेंगे। पैनल की सिफारिशों को अनुच्छेद 6.1 (ग) के अनुसार कर्मचारियों के लिए वित्तीय अनुदान की स्वीकृति के लिए बोर्ड के उपयुक्त मंजूरी प्राधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

2. एक बार अनुसंधान फेलो/ अनुसंधान सहयोगियों की स्वीकृति हो जाने के बाद, संबंधित संस्थान सामान्य भर्ती प्रक्रिया और संस्था के नियमों के अनुसार उनकी नियुक्ति के लिए जिम्मेदार होगा। ऐसे अनुसंधान फेलो/सहयोगी सरकारी कर्मचारी नहीं होंगे। अतिरिक्त जन शक्ति को केवल परियोजना I योजना की अवधि के लिए भर्ती किया जाएगा और वे अपने पर लागू नियमों द्वारा शासित होंगे। डीआरडीओ परियोजना/योजना की समाप्ति के बाद उनके रोजगार/ समाशोषण की कोई जिम्मेदारी नहीं लेगा।

3. काम के पूरा होने से पहले किसी परियोजना कर्मी के संस्था को छोड़ने के मामले में, यह देखना संस्था के प्रमुख की जिम्मेदारी होगी कि उस काम की निरंतरता बनी रहती है।

4.

अनुदान सहायता योजना के तहत भर्ती जनशक्ति को पूरे समय के लिए केवल परियोजना के काम के लिए नियुक्त किया जाएगा। उन्हें उन संस्थानों में, जहां परियोजनाएं चल रही हैं, नियमित व्याख्यान या प्रदर्शन के काम में नहीं लगाना चाहिए।

.
.
.
.

Top